Chhalaang full movie download – Chhalaang movie review in hindi

Chhalaang full movie download – दोस्तों हंसल मेहता की फिल्म छलांग रिलीज़ हो चुकी है जिसमें लीड रोल में है राजकुमार राव नुशरत भरूचा मोहम्मद ज़ीशान अय्यूब और सौरभ शुक्ला। और आज हम आपको इस आर्टिकल में chhalaang movie review in hindi इसी मूवी का रिव्यु देंगे और साथ ही इस मूवी को एक क्लिक में डाउनलोड करने का एक सीक्रेट बटन भी देंगे तो पढ़ना जारी रखे चलिए शुरु करते है।

Chhalaang full movie download - Chhalaang movie review in hindi
Chhalaang full movie download – Chhalaang movie review in hindi

Chhalaang full movie download

पढोगे लिखोगे बनोगे नवाब खेलोगे कूदोगे बनोगे खराब आठ शब्दों का ये लंबा चौड़ा भाषण बचपन से ना जाने कितने लोगो के अंदर छिपे हुए टेलेंट का बाहर निकलने से पहले ही गला घोट कर कत्ल कर देता है। लेकिन समय बदल गया है जनाब इस कहावत को गोली मरिए और डॉक्टर इंजीनियर की वर्दी के अलावा देश का तिरंगा सीने पे चिपकाने वाले खिलाड़ियों की इज्जत करना सीखिए।क्या बोले ऐसे नहीं मानोगे चलो कोई बात नहीं फिल्म की शक्ल में समझा देता हूं।

Chhalaang movie review in hindi

Movie Name Chhalaang
Director Hansal Mehta
Star Cast Rajkummar Rao, Nushrat Bharucha, Mohammed Zeeshan Ayyub,
Saurabh Shukla,
Release Date 13th November
Language Hindi
Watch TimePlatform Amazon Prime2h 16m
Genres Drama

Chhalaang full movie download

हैलो फ्रेंड्स मैं हूं zameer welcome to filmy review of chhalaang। कहानी हरियाणा के एक छोटे से गांव में छोटे से स्कूल से शुरू होती है जहां पे अपने मोंटू उर्फ महेंद्र भैया स्कूल के बच्चो के हाथ पैर की कैची बनाना उर्फ पी.टी टीचर की ज़िम्मेदारी पूरी कामचोरी के साथ निभाए जा रहे है।

लेकिन फिर स्कूल में नई मैडम की एंट्री होती है जिनसे मोंटू जी की आंखे love at first sight मे गिरफ़्तार हो जाती है। अब लड़कि है तो भाई का टशन दिखाना तो बनता है तो बस मोंटू सिर भी पी.टी की ड्यूटी को थोड़ा रंगबाजी और भेाैकाल के साथ निभाके मैडम के सामने इंप्रेशन जमाने की मिशन पे निकाल पड़ते है।

लेकिन इनके रास्ते का सबसे गहरा गड्ढा बनकर आते है एक सीनियर पी.टी मास्टर जी उर्फ सिंघ साहब जो मोंटू से खेल कूद के ज्ञान में कहीं गुना आगे और लड़की चुराने वाले डिपार्टमेंट में अली बाबा और चालीस चोर के भी सरदार लगते है। बस यहां से फिल्म में वर्ल्ड फोर थ्री की शुरुआत हो जाती है।

Chhalaang movie review in hindi

एक तरफ मोंटू भैया के देसी छोरे है तो दूसरी तरफ सिंघ साहब के दबंग खिलाड़ी। दोनों टीमों में आपस में तगड़ा कॉम्पटीशन आर पार की जंग होगी फाइनल में जो जीता मैडम जी का रिस्पेक्ट और प्यार दोनों उसके नसीब में लिख जाएंगे। और स्कूल में असली पी.टी मास्टर कौन है इस बात का भी फैसला हो जाएगा।

देखो छलांग का सब्जेक्ट काफी पावरफुल और real life incident से उठाया गया है जिसमें education vs sports यानी पढ़ाई vs खेल की सदियों से चली आ रही लड़ाई को सेंटर में रख के एक रोमांटिक ड्रामा तैयार करने की कोशिश की गई हैं। लेकिन फिल्म की कहानी में एक परसेंट भी कुछ भी नया नहीं है वहीं सुनी सुनाई कहानी जिसमें हीरो पहले मक्कार होता है लेकिन फिर बाद में ज़िम्मेदारी के वजन के नीचे दब कर या फिर हीरोइन को पाने के चक्कर में वो पूरी दुनिया से अकेले भीड़ कर एंड में झंडे गाड़ देता हैं।

Chhalaang full movie download

लेकिन एक चीज है जिसकी तारीफ ज़रूर होगी जैसे करन जौहर की दुनिया में students of the year वाले बच्चे लाखो करोड़ों की गाड़ी में घूम कर कॉलेज सिर्फ लड़कियों को पटाने या फिर हवा में उड़ कर स्टंट दिखाने आते है वैसा chhalaang में कुछ भी नहीं है। फिल्म की सेटिंग्स हूबहू असलियत में मौजूद रीयल मामूली स्कूल के इटगीर बुनी गई है पढ़ने वाले बच्चे भी मेरे आपके जैसे नॉर्मल इंसान है ना कि कोई बॉडी बिल्डर फैशन मॉडल जो सीधा जीम से बाहर निकल के करण अंकल के स्कूल में एडमिशन लेते है।

देखो chhalaang का ट्रेलर देख के दिल में उम्मीद जागी थी कि फिल्म में कुछ तड़कते भड़कते सपोर्ट कॉम्पटीशन देखने को मिलेंगे और राजकुमार राव अजब गजब तरीके से बच्चो को चैंपियन बनाने का शॉर्टकट खोज निकलेंगे। लेकिन फिल्म का फर्स्ट हाफ पूरी तरह रोमांस और लव स्टोरी के बीच में फंस कर खतम हो जाता है और सेकेंड हाप में हड़बड़ी से भागती हुई फिल्म स्पोर्ट्स ट्रेनिंग वगैरा को छोड़ के सीधा फाइनल में बच्चो के हाथ में कोई मिल गया वाले जादू की तरह ट्रॉफी पकड़ा देती है।

Chhalaang movie review in hindi

राजकुमार राव बॉलीवुड के one of the best एक्टर्स में से है जिनकी काबिलियत पे आप नींद में भी सवाल नहीं उठा सकते लेकिन उनको ऐसी अवरेज फिल्मों में देख कर धोके वाली फीलिंग महेसूस होती है। जब कहानी में ही कुछ स्पेशल नहीं है तो बेचारे एक्टर बाबू ऑडियंस को कैसे बांध लेंगे। लेकिन जिस तरीके से राजकुमार ने हरयाणवी एक्सेंट को परफेक्शन के साथ पकड़ा है उसके लिए तालियां बजाना तो बनता है बॉस।

नुशरत मैडम का काम फिल्म में दो लड़कों के बीच में आग लगाना है और वो बिना चुके अपनी सुंदरता से इस काम को अंजाम तक पहोचाती है। लेकिन हरियाणा कि छोरी वाले करैक्टर में अंदर बाहर करने के चक्कर में उनकी एक्टिंग थोड़ी डगमगा जाती है। हा लेकिन सपोर्टिंग कास्ट में बहोत सारे फुलझड़ी और सुतली बॉम्ब छुपे बैठे है जिनको फिल्म में स्क्रीन पे आने का मौका थोड़ा कम मिलता है लेकिन इनके अंदर भरे हुए बारूद पे शक मत करना।

तो यार कम शब्दों में बोलूं तो chhalaang का मैसेज कड़क लेकिन कहानी पूरी डुप्लीकेट है एक्टर दमदार है लेकिन करने को उनके पास कुछ खास नहीं है।

Chhalaang full movie download

इस मूवी को अभी मुफ्त में डाउनलोड करे सिर्फ एक क्लिक में उसके लिए आपको नीचे दिए गए ज्वाइन टेलीग्राम बटन पर क्लिक करना है उसके बाद आप सीधे इस मूवी के पास पहोंच जाएंगे जहां से आप सिर्फ एक क्लिक में इस मूवी को डाउनलोड कर पाएंगे। लेकिन इसके लिए आपके फोन में telegram app इंस्टॉल होना ज़रूरी है। अगर नहीं है तो चिंता नहीं जाइए प्ले स्टोर पर और वहा से इस एप्प को डाउनलोड करे फिर वापस इसी पोस्ट पर आकर join telegram button पर करके इस मूवी को डाउनलोड करे।

Join Telegram

Disclaimer :

किसी भी साइट्स से फिल्म डाउनलोड करना गैरकानूनी है. और movieexpres.com इस तरह की गतिविधि का समर्थन नहीं करता है और ना ही यह आपको ऐसा करने का सुझाव देता है. movieexpres.com ऐसी किसी भी वेबसाइट्स के साथ किसी भी तरह से गैरकानूनी तरीके से फिल्में डाउनलोड करने के लिए recommend नहीं करता है. हम हमेशा आपको सिनेमा हॉल में जाकर फिल्में देखने की सलाह देते हैं और देते रहेंगे.

Chhalaang full movie download


यह भी ज़रूर पढ़े

Ludo full movie download telegram

Soorarai Pottru full movie download 

Aashram season 2 full web series download 

Laxmii full movie download free

Sadak 2 movie review in hindi

Dil Bechara

Bichoo ka khel web series download


 

बाकी आर्टिकल में कुछ पसंद आया हो या फिर इससे रिलेटेड कोई सवाल पूछना हो तो आप हमें कॉमेंट करके पूछ सकते हैं। हमें आशा है कि आपको यह आर्टिकल पसंद आया होगा और अगर हा तो इस पोस्ट को अभी के अभी अपने फ्रैंड्स, फैमिली, और साेशल मीडिया पर शेयर जरूर करें धन्यवाद

Share on:

हेल्लो फ्रेंड्स मेरा नाम ज़मीर शेख है और मैं इस वेबसाइट का Co-Founder हु. आपको इस वेबसाइट पर हर आने वाली new movie review पढने को मिलेगी. जिसमे हम आपको हर मूवी की स्टोरी लाइन को काफी अच्छे से एक्सप्लेन करके आपको समझाते है.

Leave a Comment